दिमाग की हिला देने वाली 5 वेब सीरीज - 5 Top Web Series On OTT

Web Series तो बहुत से हैं लेकिन आज के इस लेख में कुछ 5 ऐसी Web Series रहेंगी जिन्हे आपको देखना चाहिए।

best web series in ott

आमतौर पर कोई भी वेब Series मनोरंजन के लिए देखते हैं लेकिन कुछ Web Series ऐसी होती हैं जिनमे रहस्य प्रियता अधिक रहती है मनोरंजन तथा रहस्यमई कहानी के साथ यह 5 Web Series आपको जरूर पसंद आएंगी।

ओटीटी पर बेस्ट वेब सीरीज कौन सी है - Top 5 Web Series

Web SeriesGenre
The Final CallPsychological Thriller
AsurKiller and Mythology
The Raikar CaseMystery
RangbaazPolitical
Out of LoveRomantic

वैसे तो यह कह पाना मुश्किल है की OTT पर सबसे बढ़िया Web Series कौन सी है क्योंकि आय दिन नई कहानियों के साथ Web Series बन रही हैं और एक के बाद एक नई वेब सीरीज हंगामा मचा रही है अपने बेहतर स्टोरी और प्रोडक्शन के साथ लेकिन यह 5 वेब सीरीज आपको जरूर पसंद आएंगी और यह 5 Web Series ऑल टाइम फेवरेट लिस्ट में आप जोड़ सकते हैं।

The Final Call

यह साइकोलॉजिकल थ्रिलर कहानी एक पायलट पर आधारित है जो मानसिक रूप से बीमार रहता है तथा दुनिया को एक अलग नजर से देखता है और खुद को मारने की कोशिश करता है और इसी उपलक्ष में प्लेन क्रैश करने के बारे में सोचता है। यह Web Series उन लोगो को जरूर पसंद आएगी जिन्हे साइकोलॉजिकल चीजें पसंद हैं The Final Call में Arjun Rampal तथा Karan Sachdev ने रोल किया है।

Asur

असुर एक प्रसिद्ध वेब सीरीज है क्योंकि इसमें अध्यात्म के साथ आधुनिकता की कहानी को दर्शाया गया है असुर वेब सीरीज में अरशद वारसी ने भूमिका निभाई है तथा असुर कहानी एक सीरियल किलर पर आधारित है जो बारी - बारी से आय दिन लोगो को मार रहा है और मारने का तरीका सभी सीरियल कलर्स से अलग और उसी किलर को ढूंढने तथा उस किलर कहानी की आखिर वह लोगो क्यों मार रहा है इसी पर आधारित है। Asur Web Series में अद्वतीय कहानी तो है ही साथ इसमें अध्यात्म के बारे में भी जानकारी दी गई है।

The Raikar Case

द Raikar केस एक परिवार पर आधारित Web Series है जिसमे एक परिवार अपने लड़के की हत्या के कातिल का पता लगाने की कोशिश करता है और उसी कोशिश में एक न एक नया मोड़ आ जाता हैं और इस Web Series में इसी की कहानी दिखाई गई है। The Raikar Case में जिस बच्चे की हत्या होती है वह साधारण हत्या नहीं होती बल्कि अनेक पहलुओं की वजह से होती है और इसी वजह से कहानी और भी रोमांचक बनती जाती है।

Rangbaaz

नाम से स्पष्ट यह वेब सीरीज एक ऐसे इंसान की है जो कैसे एक आम जिंदगी जीकर Gangster बना तथा उस इंसान का गैंगस्टर बनने के पीछे का मकसद क्या था और क्यों राज करना चाहता था यह पूरी कहानी एक छात्र की है छात्र से गैंगस्टर तक सफर की कहानी दिखाई गई है। Rangbaaz Web Series में साकिब सलीम, तिग्गमंशु धूलिया, रणवीर शौरी ने भूमिकाएं निभाई है।

Out Of Love

यह वेब सीरीज पति और पत्नी पर आधारित है जिसमे एक पत्नी अपने पति का राज पता करना चाहती है क्योंकि उसका पति उसे धोखा देता है। Out of Love एक प्रेम प्रसंगयुक्त तथा रोमांचक Web Series है और यह दैनिक जीवन या इन दिनों में चल रहे Relationships समस्याओं को देखते हुए बनाई गई है। यह Web Series आम तरह की कहानी से हटके रोमांटिक तथा सस्पेन्स से भरी है।

Read also,

निष्कर्ष

यह हैं 5 Top Web series जो आपको जरूर पसंद आएंगी आप अपने पसंदीदा Genre तथा स्टोरी के अनुसार कोई भी Web सीरीज देख सकते हैं।

सहयोग करें

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

लेखक: Admin

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें