Rapper KR$NA के इस Joota Japani में क्या खास है और यह गाना कैसे बना

हमारे बाप दादा के जमाने से यह प्रसिद्ध गाना जूता जापानी गाना जरूर सुना होगा 60s, 70s और 80s में यह प्रसिद्ध गाना सभी के जुबान में था और आज के समय में गानों में बदलाव बहुत ही ज्यादा हुआ है चाहे वह म्यूजिक में हो या गायिकी में पहले के मुकाबले बदलाव होना जरूरी भी है समय के साथ।

joota japani by krsna

जूता जापानी भारत का प्रसिद्ध गानों में से है अब अगर वर्तमान की बात करें तो इसी गाने को Recreate किया है Rap Style में भारत के मशहूर Rapper Krishna ने जो KR$NA या KRSNA नाम से जाने जाते हैं Joota Japani By KR$NA के गाने में क्या खास है जानते हैं पूरी बात।

Joota Japani Song

Joota Japani एक बॉलीवुड फिल्म का गीत है और उस फिल्म का नाम श्री420 है और यह Movie 1955 में रिलीज हुई थी राज कपूर इस मूवी ने लीड रोल में थे। भारत में उस समय विकास तेजी से था और यह गीत जूता जापानी लोगो को बता रहा था की फैशन में कैसे बदलाव हो सकता है और उन दिनों में लोग कैसे ट्रेंड को अपना सकते हैं।

 शंकर जयकिशन द्वारा कंपोज किया गया म्यूजिक उस समय Radio और टेलीविजन में धूम मचा रहा था यह गाना इस गाने में यह भी बताया गया की विदेशों में कैसा फैशन चल रहा है इसलिए विदेश को प्रस्तुत करने के लिए जापान का आधार लिया गया और इसीलिए इस गाने में जापान के फैशन का जूता दिखाया गया राज कपूर के स्टाइल में।

यह गाना Classic बॉलीवुड के अंदर आता है जिसमे डांस भी है और यह एक एनर्जेटिक गाना है विदेशों के फैशन या ड्रेसिंग सेंस में उन दिनों में जापानी जूतों का भी चलन था और यह भी कारण था इस गाने को बनाने का यह गाना म्यूजिक और डांस दोनो में आधारित है।

Joota Japani by KR$NA

जैसा की हमें पता है जूता जापानी एक बॉलीवुड क्लासिकल Song है और यह प्रसिद्ध गाना है इसीलिए Rapper कृष्णा ने भी तय किया की इस गाने को फिर से जीवित किया जाएं चूंकि रैपर कृष्णा एक Hip Hop Artist हैं इसीलिए इस गाने अपने हिपहॉप स्टाइल में प्रस्तुत किया है इस गाने में हुक तो जूता जापानी है ही लेकिन लिरिक्स में पूरी तरह से Rap Mix है जो की आज के युवाओं तथा आज के लोगो का पसंदीदा म्यूजिक जिस प्रकार से है उसी प्रकार से बनाया गया है।

Joota Japani By KRSNA में सबसे खास यह भी है की कंपोजर को इसका ओरिजिनल गाना इतना पसंद था की पाकिस्तानी कंपोजर उमर अंजुम ने म्यूजिक कंपोज किया है और उन्होंने इस गाने के Beat को पुराने के गाने के Part को मिक्स करके तथा नए म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट का इस्तेमाल करके इस गाने के म्यूजिक के बनाया है।

Read also,

Joota Japani जो Recreate किया गया है Rap Version में वह भी YouTube पर ट्रेंड कर रहा है और लोगो द्वारा बेहद पसंद करने वाला Rap गीत बन चुका है।

सहयोग करें

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

लेखक: Admin

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें