90's के दशक की Yamaha RX 100 Motor Bike का नया अवतार मार्केट में आने को है बेताब

दौर था 90's का और क्रेज था आरएक्स 100 बाइक का, इसे यामाहा ने रेसर बाइक के तौर पर लॉन्च किया था इसका क्रेज इस कदर था कि उस समय का यूथ इसकी आवाज का दीवाना था आज भी कई लोग इसे मोडिफाइड कराकर शौखिया तौर पर चला रहे हैं।

new rx 100 bike features

हाल ही में यामाहा इंडिया की तरफ से एक खबर सुनने को आ रही है कि कंपनी इसे फिर से नए अवतार लॉन्च करने का मन बना रही है आइए जानते हैं इससे जुड़ी जानकारी जैसे कि RX 100 Launch Date, Specification, Price और फीचर के बारे में।

Yamaha RX 100 Bike का नया अवतार

new Yamaha Rx100 bike photo

यमाहा इंडिया के अध्यक्ष Eishin Chihana ने बताया कि कंपनी लोगों की डिमांड पर फिर से इस गाड़ी पर काम करने को तैयार है साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो पुरानी वाली आरएक्स बाइक थी उसकी यूएसपी आवाज और लाइट वेट पावरफुल इंजन था अब वैसी आवाज दे पाना दोबारा संभव तो नही है लेकिन हम पहले से ज्यादा पावरफुल और रेट्रो लुक पर काम करेंगे।

New Yamaha RX 100 engine Specifications

खबर है कि कंपनी इसे पुरानी 2 स्ट्रोक की जगह 4- stroke इंजन देगी जो कि आधुनिक तकनीक पर आधारित होगा। इसका इंजन E20 मिश्रण के साथ बीएस 6 का OBD देखने को मिलेगा, इंजन ऑप्शन में 225CC मिलने के आसार हैं यह लिक्विड कूल्ड के साथ ही 5 Speed Gearbox के साथ मिलेगी।

  • Engine  225
  • Power   20.1
  • Torque  19.93Nm

Yamaha RX 100 Features 2024

आधुनिकता के इस दौर पर स्पीडोमीटर पूरी तरह डिजिटल होगा जिसका डिजाइन यमाहा की चली आ रही लिगेसी बाईकों की ही तरह होगा इसमें आपको कई अन्य फीचर देखने को मिलेंगे जैसे कि

  • Smart Phone Connecting features
  • Bluetooth कनेक्टिविटी
  • Call के साथ SMS Alert
  • Smart Phone के नोटिफिकेशन
  • Google Maps Navigation
  • Voice Assist

मिलने की संभावना है।

New Yamaha RX 100 Launch Date And Price

यमाहा की यह बाइक 80 और 90 के दशक की सबसे चहेती बाइक है कम्पनी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती क्योंकि अब पल्सर और केटीएम जैसी मोटर बाइक पहले से ही मार्केट में कोहराम मचा के रखी है बाइक मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार इसी साल आरएक्स 100 पर काम शुरू किया जाएगा और 2025 के अगस्त तक मार्केट में दिखाई देने की संभावना है कंपनी ने अभी तक कोई ऑफिशियल नोटिस नहीं जारी किया है।

old yamaha Rx100 bike image

इसके प्राइस की बात करें तो मार्केट की अटकलों और रिपोर्ट्स से अंदाजा यह लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत 1.50 से 1.75 के बीच होगी।

सहयोग करें

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

लेखक: Amit Mishra

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें