Mirzapur-3 Release Date : अखंडानंद त्रिपाठी इस दिन OTT पर करेंगे वापसी

वेबसीरीज मिर्जापुर का पहला सीजन 2018 में आया था इस सीरीज ने OTT प्लेटफार्म के अधिकतम सफलता के मानक तय किए इसीलिए इसे वेबसीरीज की दुनिया का किंग कहा जाता है।

Session 3 Mirzapur

पिछले 2 सीजन में दर्शकों का खूब प्यार मिला है तीसरा सीजन जल्द ही अमेजन प्राइम पर रिलीज होने को तैयार है आइए जानते हैं क्या होगा खास और Mirzapur Season 3 Release Date और Trailer के बारे में।

Mirzapur Web Series Season 3

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के नाम पर इसका नाम लिया गया है यह एक क्राइम थ्रिलर श्रंखला है इसके दोनो सीजन ने सफलता के झंडे गाड़े है पंकज त्रिपाठी इसकी मुख्य भूमिका में थे "कालीन भैया" से लेकर गुड्डू बबलू पंडित और मुन्ना भैया के कैरेक्टर तो इस कदर फेमस हुए हैं कि लोग आज भी डायलॉग बोलते हुए नजर आ जाएंगे।

divyendu as munna bhaiya

पंकज त्रिपाठी ने कालीन भैया के किरदार में जान डाल दी थी उनका पहले सीजन में बोला हुआ डायलॉग "हम उस शहर के मालिक हैं जहां तुम नौकर बनकर आए हो" ऐसे ही मुन्ना भैया के किरदार में दिव्येंदु शर्मा और गुड्डू के किरदार में अली फजल खासे पसन्द किए जा रहे हैं दर्शकों को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है।

मिर्जापुर सीरीज के मुख्य किरदार

यह सीरीज कालीन भैया की मठाधीशी के इर्द गिर्द घूमती है शुरुवात दो नौजवानों के क्रिमिनल बनने की कहानी थी और सीजन 2 में कई नए कलाकार और राजनीतिक सत्ता की लालच के इर्द गिर्द कहानी घूमती है इसके कुछ मुख्य किरदार हैं।

pankaj tripathi as kaleen bhaiya

  • कालीन भैया   Pankaj Tripathi
  • मुन्ना भैया       Divyendu Sharma
  • गुड्डू पण्डित    Ali Fazal
  • बबलू पंडित    Vikrant Mesi
  • गोलू गुप्ता     Sweta Tripathi
  • बीना त्रिपाठी     Rasika Duggal
  • भरत त्यागी     Vijay Verma
  • माधुरी त्रिपाठी    Isha Tripathi

Exel Entertainment बैनर के तले बनी इस सीरीज को लिखा और डायरेक्ट किया है Karan Anshuman ने, वैसे तो मिर्जापुर श्रृंखला का हर किरदार अपने आप में फेमस है चाहे वह ललित हों या फिर ओ चच्चा वाले चाचा हों लेकिन यह कुछ मुख्य किरदार हैं।

Mirzapur 3 के चर्चे

मीडिया जगत में खबर है कि सीजन 3 में मुन्ना भैया का किरदार कुछ कम किया गया है और कालीन भैया की बहू माधुरी त्रिपाठी का किरदार पिछली बार की तुलना में भारी होगा "शरद शुक्ला" भी कहानी के अहम रोल में दिखेंगे, अगला भाग जल्द ही आने वाला है यह आने के बाद ज्यादा क्लियर होगा कि इन बातों में कितनी सच्चाई है।

क्या गुड्डू पंडित का बदला मुन्ना भैया से पूरा हो पाएगा या पिता रतिराम की मौत का बदला शरद शुक्ला गुड्डू से इंतजाम लेगा और माधुरी अपने पति मुन्ना भैया को बचा पाएगी इन सबके बीच बीना त्रिपाठी का क्या अहम किरदार होगा और उधर मकबूल भी अखंडानंद त्रिपाठी का खास नही रहा इस बार की स्टोरी बेहद खास होने वाली है।

Mirzapur 3 Release Date

आधिकारिक तौर पर कोई एक तारीख की घोषणा नहीं की गई है लेकिन एडिटिंग और फाइनल टच पूरी तरह से कंपलीट है मेकर्स की सलाह से डेट तय की जाएगी लेकिन यह पुष्टि जरूर है कि March 2024 के आखिरी सप्ताह में देखने को मिलेगी। इसका ट्रेलर साउथ मूवी के कॉन्सेप्ट की तरह रिलीज से 10 दिन पहले यानी कि मार्च के दूसरे सप्ताह में अमेजन प्राइम पर घोषित होगा।

सहयोग करें

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Amit Mishra

लेखक: Amit Mishra

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें