दुनिया का मूर्ख तथा झूठा प्रधानमंत्री कौन है ? The Most Liar and Stupid Prime Minister

दुनिया का सबसे मूर्ख प्रधानमंत्री कौन है यह सवाल तमाम देशवासियों है का है तथा उन लोगो का भी है जो Most Stupid Prime Minister तथा Lier प्रधानमंत्री के दिलचस्पी रखते हैं। मूर्ख या झूठा प्रधानमंत्री या Stupid Lier प्रधानमंत्री किसी को कह देने से वह मूर्ख या झूठा नहीं हो जाता है किसी को सीधे ही मूर्ख बोल देना या सीधे आरोप लगाना गलत है।

duniya sabse jhutha pradhanmantri kaun hai

पर साथ में यह सवाल तो कायम है की दुनिया का सबसे Jhutha Pradhan Mantri कौन है यह सवाल आया कहां से लोगो में मूर्ख प्रधानमंत्री को जानने की इक्षा क्यों है। इंटरनेट में कई सारी सामग्रियां दिखाई देती हैं और यह सवाल इन्ही सामग्रियों का एक हिस्सा और इसीलिए यह सवाल अब तक प्रचलित है।

दुनिया सबसे झूठा तथा मूर्ख प्रधानमंत्री कौन है - World's Most Stupid Prime Minister

हमारे भारत तथा अन्य देशों में कई प्रकार के नेता तथा मंत्री मौजूद हैं और उन्हीं मंत्री तथा नेताओं के कुछ अधूरे या ऐसे कार्य जो कीए न गए हों इसीलिए उन्हें ऐसे शब्द से संबोधित किया जाता है की वह नेता मूर्ख है या झूठा है पर हाकिकत में इस तरह से Stupid या Lier बोलना के पीछे कुछ लोगो का हाथ होता है और प्रचलन की शुरुआत इसी तरह से होती है।

Duniya Ka Sabse Jhutha Mantri Kaun है यह प्रश्न जरूरी नहीं है की किसी मंत्री के लिए ही कहा गया हो बल्कि यह भी संभव है की किसी इमानदार मंत्री को Defame करने के लिए प्रयास किया जा रहा हो लेकिन राजनीति के समंदर में कौन सही है या कौन मंत्री मूर्ख या धोखेबाज है यह एक बार में सीधे तौर में बोल देना वैध नहीं माना जाता समाज में ऐसे प्रचलन जिसमे यह बखान किया जाए की प्रधानमंत्री मूर्ख है या झूठा है बंद कर देना चाहिए।

झूठा तथा मूर्ख मंत्री कौन है - Stupid and Lier Minister

हम अगर सिर्फ भारत देश की बात करें या पूरे दुनिया की तो कई सारे विभिन्न नेता मौजूद हैं और सबके अपने निजी कार्य हैं उन नेताओं में से कुछ ऐसे नेता भी हैं जिनके कई सारे कार्य असफल हुए हैं तथा कुछ ने तो जानबूझकर ऐसा किया है। एक मंत्री या प्रधानमंत्री के पद में पहुंचने के लिए सालों की मेहनत लगती है और जनता द्वारा उसे चुना जाए और इस तरह से कहा जाए तो यह बात हजम नहीं होती अर्थात कोई भी गद्दी या कुर्सी तभी पाता है जब लोगो का विश्वास जीतता और कई सारे कार्य करता है।

लोगो का विश्वास जीतने के लिए कई सारे जनता के हित के लिए कार्य किए जातें हैं। झूठा Pradhan Mantri Kaun hai या Moorkh (Stupid) Prime मनिष्टर कौन है यह प्रश्न दो तरह से विभाजित किया जा सकता है पहला जो लोग समर्थक थे पर कार्य सही न होने की वजह से उन्होंने ऐसा प्रश्न पूछा या दूसरा जो लोग कार्य सही है पर किसी पार्टी से संपर्क रखते हैं और वही हो सकते हैं जो यह प्रश्न कर सकते हैं।

Duniya का Jhutha Pradhan Mantri यह सवाल कहां से आया

yah sawal kaha se aya

जैसा की हमे पता है विभिन्न नेताओं की अपनी - अपनी सीमाएं होती है तथा विभिन्न कार्यक्षेत्र होता है और हर नेता मंत्री समाज को पकड़ना चाहता है और इसी प्रयास में वह विकास या जनता के हित के लिए कार्य करता है उनमें किए गए कुछ कार्य पूरे नहीं होते और इसी वजह से मूर्ख या झूठा बोल दिया जाता है और दूसरा मामला यह आता है जो भी जन किसी पार्टी से संबंध रखते हैं तथा अपने विरोधी पार्टी को बदनाम करना चाहते हैं तब यह सवालों का प्रचलन ला देते हैं इसमें न तो आपका दोष रहता है और न ही किसी जन का बल्कि यहां पार्टी के खेल या समर्थकों का हाथ रहता है।

Duniya के सबसे झूठे प्रधानमंत्री के संदर्भ में Google की राय

google kya kahta hai

यदि हम Google के अंदर यह सवाल खोजें तो हमे विभिन्न नेताओं या ऐसे मंत्रियों की फोटो नजर आती जिन्हे हम यही मानते हैं की उन्होंने अच्छा विकास किया है और ऐसे में लोगो को लगता है की Google ने ऐसा क्यों किया? जबकि पूरी बात यह है गूगल द्वारा निजी राय किसी भी नेता के लिए नहीं है बल्कि समाचारों वा प्रकाशक द्वारा Google चलता है।

Google में आपके पसंदीदा मंत्री की फोटो आने का मतलब यह नहीं की वो मूर्ख है बल्कि फोटो आना मुद्दा नहीं है फोटो के बारे में क्या लिखा है यह जानना ज़रूरी है हम और आप में से कुछ ऐसे होंगे जो किसी अलग विशेष राजनीतिक पार्टी से जुड़े होंगे और यह उनका काम हो सकता है तथा कुछ पड़ताल के संदर्भ में आपके पसंदीदा नेताओं की फोटो लेली जाती है और इसी वजह से आपके पसंदीदा नेताओं की फोटो शो होती है।

Read also,

निष्कर्ष

भारत या दुनिया का सबसे मूर्ख (Stupid) प्रधानमंत्री कौन है इसका सीधा जवाब देना संभव नहीं है लेकिन हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के तहत हम किसी भी मंत्री तथा नेता का कार्यक्षेत्र देखकर अपनी राय दे सकते हैं।

सहयोग करें

भारतवर्ष की परंपरा रही है कि कोई सामाजिक संस्थान रहा हो या गुरुकुल, हमेशा समाज ने प्रोत्साहित किया है, अगर आपको भी हमारा योगदान जानकारी के प्रति यथार्थ लग रहा हो तो छोटी सी राशि देकर प्रोत्साहन के रूप में योगदान दे सकते हैं।

Admin

लेखक: Admin

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें